ये है jio tower installation की पूरी जानकारी ।

अपने खाली जमीन या खाली छत पर टावर लगवा कर कमा सकते हैं 10000-50000, ये है jio tower installation  की पूरी जानकारी।





नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप? आशा करता हूं ठीक होंगे। अगर आप यह पोस्ट पढ रहे हैं तो इसका मतलब है आप भी अपने किसी खाली जमीन या खाली छत पर टावर लगवाना चाहते हैं।

तो चिंता मत कीजिए मैं आपको इस पोस्ट में reliance  jio tower installation की पूरी जानकारी दूंगा। और साथ ही बताऊंगा कैसे आप भी अपने खाली जमीन या खाली छत पर टावर लगवा सकते हैं।

बहुत सारे लोग आपने खाली जमीन या खाली छत पर jio टावर लगवा कर  महीने का 10000 से 50000 तक passive  income कमा रहे हैं।

अगर आपके पास भी कोई खाली जमीन या खाली छत है तो आप भी अपने छत पर यह अपनी खाली जमीन पर टावर लगवा कर एक अच्छी इनकम पा सकते हैं।

तो आइए मैं आपको बताता हूं कि आप अपने खाली जमीन खाली  छत पर jio का टावर कैसे लगा सकते हैं? Jio tower installation  की क्या प्रक्रिया है।

रिलायंस जिओ टावर इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया



दोस्तों अगर आपके गांव में सिग्नल कम आते हैं या सिग्नल आते ही नहीं हैं। तो आप Tower company को टावर लगवाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

जब आप टावर लगवाने के लिए Apply करेंगे। तो टावर इंस्टॉलेशन कंपनी एक टीम भेजेगी जो आपकी जगह का इंस्पेक्शन करेगी और फ्रीक्वेंसी चेक करके टावर लगवाने का काम शुरू करेगी।

दोस्तों सबसे पहले मैं आपको बता देना चाहता हूं  mobile  tower लगवाने के लिए किसी भी टेलीकॉम कंपनी जैसे reliance jio, Vodafone, airtel या idea कंपनी को अप्लाई नहीं करना होता है।

बल्कि third-party मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन कंपनी  जैसे
Indus tower, Bharti infratel, और ATC Towers
जैसी कंपनी को कांटेक्ट करना होता है। यह सभी कंपनियां टावर लगवाने का काम करते हैं।

वैसे तो ये कंपनियां सभी टेलीकॉम कंपनी के टावर लगाती हैं लेकिन अगर आपके यहां जिओ का नेटवर्क कम रहता है या नहीं रहता है। तो आप इन्हें jio tower installation  के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आइए अब हम जानते हैं टावर लगवाने के लिए किन चीजों की आवश्यकता है। और क्या-क्या नियम है।


टावर लगवाने के लिए कितने space की आवश्यकता है?



अगर आप अपने छत पर टावर लगवाना चाहते हैं तो आपके पास आपके छत पर 500 स्क्वायर फीट का स्पेस होना आवश्यक है।

अगर आप शहर में अपने किसी खाली प्लॉट या खाली जगह पर टावर लगवाना चाहते हैं तो आपके पास 2000 स्क्वायर फीट का  Space होना आवश्यक है।

अगर आप गांव में अपने किसी खाली जमीन पर या खाली प्लॉट पर टावर लगवाना चाहते हैं तो आपके पास 25 स्क्वायर फीट का स्पेस होना चाहिए।

टावर लगवाने के लिए किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होती है



अगर आप अपने छत पर टावर लगवा रहे हैं तो आपको एक स्ट्रक्चरल सेफ्टी सर्टिफिकेट की आवश्यकता होगी जो यह बताता है कि आप की छत मजबूत है और इस पर टावर लगवाना जा सकता है।

और इसके अलावा आपको जरूरत पड़ेगी NOC सर्टिफिकेट की जो building owner या land owner की तरफ से होता है। इसके अलावा आपको एक NOC की जरूरत पड़ेगी मुंशी पार्टी की तरफ से।

साथी आपको जरूरत होगी एक बॉन्ड पेपर या एग्रीमेंट सर्टिफिकेट की जो आपके और कंपनी के बीच में होगा।

अगर आपके पास यह सारी चीजें है तो अब बारी है जिओ टावर इंस्टॉलेशन के लिए अप्लाई करने की। आपके पास अगर यह खाली स्पेस और यह सब डॉक्यूमेंट है तो आप अप्लाई कर सकते हैं।

अप्लाई करने के बाद मोबाइल टावर इंस्टॉलेशन कंपनी आपके  पास  एक टीम भेजेगी  जो आपके द्वारा दिए गए या बताए गए जगह का इंस्पेक्शन करेगी और नेटवर्क  फ्रीक्वेंसी चेक करेगी।

अगर आपके एरिया में नेटवर्क फ्रीक्वेंसी कम होगी या नहीं होगी तो कंपनी आपको टावर लाने का अप्रूवल दे देगी और आपके यहां टावर लगाने का काम शुरू करेगी।

किन वजह से टावर नहीं लगाया जाता है

दोस्तों अगर आपके आस पास Hospital है  तो वहां टावर नहीं लगाया जाएगा क्योंकि हॉस्पिटल के आसपास या हॉस्पिटल के एक 100 मीटर के दायरे में टावर नहीं लगाया जाता है।

इसके अलावा आपके आस-पड़ोस के लोग या आपके मुखिया टावर लगवाने से मना करते हैं कोई ऑब्जेक्शन करते हैं तो वहां टावर नहीं लगाया सकता है।

अगर आपके यहां जिओ मोबाइल नेटवर्क का फ्रीक्वेंसी कम रहता है  या नहीं रहता है तो आपके यहां jio tower installation  का काम शुरू कर दिया जाएगा।

आशा करता हूं आपको  पूरी जानकारी दे पाया हूं। अगर आपके फ्रेंड्स या आपके रिलेटिव कोई टावर लगवाना चाहते हैं तो आप उन्हें यह जानकारी भेज दें।

अन्य  और  जानकारी...

Post a Comment

2 Comments