जानिए NEON Artificial Human के बारे में।

NEON Artificial Human

इन्हें देखकर आप धोखा खा जाएंगे, जानिए NEON Artificial Human  के बारे में || AI human Avtar.

 NEON Artificial Human

जी हां दोस्तों यह जो आप अपने स्क्रीन पर इन लोगों को देख रहे हैं, यह बिल्कुल भी असली नहीं है।  यह आपको भले ही इंसान जैसे लगते हैं लेकिन सच तो यह है कि यह  इंसान नहीं है। इनका नाम है NEON.  यह लोग एकदम  AI human Avtar हैं । अब आप जानना चाहते होंगे कि आखिर क्या है यह नियोन,  इसलिए मैं आपको इस पोस्ट में इनके बारे में बताने जा रहा हूं ।  तो बने रहिए मेरे साथ।

Neon क्या है?  आइए जानते हैं।

NEON Artificial Human


दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं कि 21वीं सदी टेक्नोलॉजी का योग है और आए दिन कुछ ना कुछ टेक्नोलॉजी का आविष्कार होते रहता है। ढेर सारी नई टेक्नोलॉजी आती रहती हैं। ऐसे में ही Samsung ने लॉन्च किया है कुछ  आर्टिफिशियल हुमन  जिन्हें हम रोबोट कहते हैं। और इन्हें NEON  नाम दिया गया है 

Neon एक आर्टिफिशियल वर्चुअल human robot है।  जिसके पास ability हैं अपने इमोशंस और इंटेलिजेंस को दिखाने की। यह बिल्कुल आम इंसान जैसे दिखते हैं और बिल्कुल आम इंसान जैसा व्यवहार करते हैं और सबसे अच्छी बात यह हैै कि उनके पास इमोशंस भी हैं।

दोस्तों जैसा कि आपने  रजनीकांत  की फिल्म Robot देखा होगा वह रोबोट जिसका नाम chitti था। आपने देखा होगा  कैसे उसके पास इंसानों के साथ काम करने की ability, और उसके पास इमोशंस भी थे।  ठीक उसी तरह ये NEON  भी हैं।

NEON  क्या क्या कर सकते हैं?

NEON Artificial Human

दोस्तों आपको जानने में यह मजा आएगा कि ये NEON  artificial human  बिल्कुल आम इंसानों की तरह अपना इमोशंस भी दिखा सकते हैं यह हंस सकते हैं बोल सकते हैं और कई तरह के फेशियल इंप्रेशन दे सकते हैं। यह कई अलग अलग ढंग से हंस सकते हैं, और यह हिंदी और इंग्लिश के साथ कई अन्य भाषा भी बोल सकते हैं।

Neon artificial human  किन जगहों पर यूज किए जाएंगे।


 आने वाले समय में, ये  neon  कई तरह से हमारे काम में आ सकते हैं। हो सकता है यह आपके पर्सनल जिम ट्रेनर,  financial advisor, news reporter, teachers  हों। और आप इन्हें आने वाले समय में किसी  मूवी के actor  के रूप में भी देख सकते हैं।

क्या NEON artificial  human खतरनाक भी हो सकते हैं?

 जैसा रजनीकांत की फिल्म रोबोटके लास्ट में  chitti कैसे एक विलन बन जाता है  और यह सब उसमें दिए गए खुद सोचने की क्षमता और इमोशंस की वजह से हो जाता है।  खुद की इमोशन  होने की वजह से  उसे ऐश्वर्या राय से प्यार भी हो जाता है।

अगर इन बातों पर ध्यान दें तो हो सकता है आने वाले समय में यह NEON  प्रोजेक्ट  खतरनाक भी हो सकता है।  हो सकता है ये Neon अपने बचाव में या अपने फायदे के लिए लोगों को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं।

 अन्य जानकारी नियम के बारे में

 तो आपको बता दें कि NEON  अभी एक प्रोजेक्ट है और इसको बीटा वर्जन लांच किया जाएगा इसी साल और आने वाले समय में इसमें और चीजें ऐड हो सकती हैं और इसको और बेहतर ढंग से बनाया जा सकता है।

 तो दोस्तों यह है NEON artificial human,  सैमसंग की तरफ से जो आने वाले समय में हमारे लिए बहुत ही उपयोगी होगा, और NEON के बारे में आपकी क्या राय है कमेंट में जरूर बताएं। तब तक के लिए बाय बाय मिलते हैं अगले पोस्ट में नई जानकारी के साथ।

Post a Comment

0 Comments